Cs pass percentage

Rahul (Chartered Accountnat CS)   (1580 Points)

25 February 2014  

सीएस कोर्स में जयपुर का जलवा , 31 स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया लेवल पर हासिल की रैंक

 

जयपुर। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की ओर से मंगलवार को फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम का रिजल्ट घोषित किया गया। सीएस कोर्स के इन तीनों प्रोग्राम में जयपुर चैप्टर से ऑल इंडिया 25वीं रैंक में 31 स्टूडेंट्स ने स्थान हासिल किया है।

देशभर में जयपुर सबसे ज्यादा रैंक हासिल करने वाला सेंटर बन चुका है। जयपुर चैप्टर के अध्यक्ष सीएस गिरीश गोयल ने बताया कि फाउंडेशन प्रोग्राम में ऑल इंडिया लेवल पर जयपुर ने 19 रैंक हासिल की है। वहीं, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में 7 और प्रोफेशनल में 5 मेरिट रही है।

जयपुर में फाउंडेशन प्रोग्राम का रिजल्ट 40 परसेंट रहा। वहीं, एग्जीक्यूटिव ओल्ड सिलेबस का 28 परसेंट और नए सिलेबस का 24 परसेंट रिजल्ट रहा है। जबकि फाइनल का 8 परसेंट रहा है।

पिछले सालों की तुलना में ना सिर्फ मेरिट में बढ़ोत्तरी हुई है। बल्कि रिजल्ट का परसेंटेज भी बढ़ा है। एग्जीक्यूटिव और फाउंडेशन में पास हुए स्टूडेंट्स की रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तारीख 28 फरवरी है।

स्टूडेंट्स इंस्टीट्यूट की बेवसाइट पर लॉगइन के माध्यम से रजिस्टर कर सकते है। प्रोफेशनल में पास हुए स्टूडेंट्स के लिए पंद्रह दिवसीय प्रबंधन कौशल अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन 27 फरवरी को किया जाएगा।

 

-Dainink Bhaskar

Source- https://www.bhaskar.com/article/c-10-1770874-NOR.html